Wednesday, March 19, 2008

हॉकी के चाहने वालों से एक सवाल

टीवी, अख़बार, न्यूज़ वेबसाइट और ब्लॉग की दुनिया मे कई ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि क्रिकेट ने हॉकी को निगल लिया. वो ख़ुद को हॉकी का बड़ा प्रशंसक बताते हैं. मैं उनसे सिर्फ़ एक सवाल करना चाहता हूँ की भइया बिना इंटरनेट सर्फ़ किए हुए बताओ कि भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी बार कब हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया या जर्मनी को हराया था?

4 comments:

Rajesh Roshan said...

मैं क्रिकेट खेलता हू और सचिन को पसंद करता हू लेकिन मुझे सचिन के पहले शतक और अन्तिम शतक के बारे में नही पता और शायद अब मैं उसके कुल शतक को भी भूल गया हू तो क्या आप ये कहेंगे की मैं सचिन को पसंद नही करता हू. अगर आपका जवाब हा में हैं तो मैं इतना ही कहूँगा की सभी को आंकडे याद नही होते हैं वो खेल को पसंद करते हैं न की आकडो की जाल फास वाली दुनिया को

बिक्रम प्रताप सिंह said...

मैं आंकडे नही वर्ष या टूर्नामेंट पूछ रहा हूँ. जैसा आपने कहा कि आप क्रिकेट खेलते या पसंद करते हैं तो मैं यह निश्चित तौर पर कह सकता हूँ आप यह ज़रूर जानते होंगे कि भारत ने क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज या दक्षिण अफ्रीका को कब हराया था. ऐसे एक नही कई मौके आपके दिमाग में कौंधेंगे. मेरा सिर्फ़ इतना कहना है कि लोग हॉकी का मैच नही देखते. ज्यादातर लोगों को यह भी नही पता होता की ये मैच किस चैनल पे आ रहे हैं. ख़ुद को हॉकी का प्रशंसक कहने वालों से मैं सिर्फ़ इतना कहना चाहता हूँ कि कम से कम मैच देखें, उसकी चर्चा करें, उसका स्कोर जानने की इक्षा रखें.

Rajesh Roshan said...

i dont know whn India have defeted South Africa or SA have defeted India, though i will watch the recent ODI btw SA V Ind. :)

बिक्रम प्रताप सिंह said...

i doubt u r a cricket lover either bcz India and SA will play test series with each other not ODIs

ब्लोग्वानी

www.blogvani.com